धर्म पुजा पाठ

हर प्रकार की पूजा, हवन, मंत्र , मुहूर्त, दुर्गा स्थापना मुहूर्त, दीपावली मुहूर्त, गणपति स्थापना मुहूर्त, जाप, पाठ, ज्योतिष, राशिफल, राशि भविष्य, भगवान के 108 नाम, मंत्र, भगवान श्री गणेश, महादेव, विष्णु, लक्ष्मी, हनुमान के मंत्र, पूजा की लिस्ट आदि इस ब्लॉग पर आपको मिलेंगे ।

ज्योतिषीय जानकारी लग्नेश किसे कहते हैं

 

ज्योतिषीय जानकारी

आइए जानते हैं आज के लेख में लग्नेश किसे कहते हैं ?

इसका प्रभाव जातक पर किस प्रकार  पड़ता है ?

यदि लग्नेश निर्बल हो तो क्या करना चाहिए ?

लग्नेश किसे कहते हैं ?

जन्मपत्रिका में पहले भाव में स्थित राशि के स्वामी को लग्नेश कहते हैं । यदि पहले भाव में एक नंबर लिखा है तो इसका मतलब मेष राशि है और लग्नेश मंगल हुआ । यदि पहले तान में चार नंबर लिखा हुआ है अर्थात कर्क राशि हुई इसका स्वामी चंद्र है इसलिए लग्नेश चंद्र हुआ ।

इसका प्रभाव जातक पर किस प्रकार  पड़ता है ?

लग्न का मतलब होता है शरीर और लग्नेश से शरीर के सुख की प्राप्ति के बारे में जाना जाता है यदि लग्नेश कमजोर हो तो शारीरिक सुख की कम प्राप्ति होती है जीवन में संघर्ष करना पड़ता है अगर लग्नेश अच्छी स्थिति में हो तो जीवन में कई चीजें सहज प्राप्त हो जाती हैं शारीरिक सुख प्राप्त होता है

यदि लग्नेश निर्बल हो तो क्या करना चाहिए ?

आइए जानते हैं यदि लग्नेश निर्बल हो तो क्या करना चाहिए । यदि लग्नेश कमजोर हो तो उसका रत्न धारण करने से बचें रत्न की बजाय लग्नेश के मंत्रों का जाप करें । लग्नेश से संबंधित देवी देवता की पूजा करें उनके मंत्रों का जाप करें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

हम से जुड़े रहने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद